उत्तरकाशी और चमोली के लिए एक हजार सस्ता हुआ हेलीकॉप्टर का किराया, अब ये रहेगा शेड्यूल और किराया

वैली समाचार, देहरादून। 

देहरादून से चिन्यालीसौड़ (उत्तरकाशी) और गौचर (चमोली) के लिए अब हेली सेवा का किराया सस्ता हो गया है। उड़ान योजना के तहत दोनों जनपदों में लम्बे समय से चल रही हेलीकॉप्टर सेवा अब 1 फरबरी से 31 मार्च तक नए शेड्यूल और किराए पर संचालित होंगी। इसके लिए कंपनी ने आज अपना किराया और टाइम शेड्यूल जारी कर दिया है।

उत्तराखंड के देहरादून से उड़ान योजना के तहत हेली सेवाओं का संचालन हो रहा है। इसके लिए उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ तक एक तरफ आने और जाने का किराया पहले 3500 रुपये प्रति सवारी था, जो अब कंपनी ने 1000 कम करते हुए 2500 कर दिया है। अब 7 सीटर हेलीकॉप्टर एक दिन में 4 उड़ान देहरादून से चिन्यालीसौड़ और चिन्यालीसौड़ से देहरादून के लिए भरेगा। कुछ ऐसा ही देहरादून के सहस्रधारा से गौचर के लिए पहले किराया 4500 प्रति सवारी था, जो अब 1000 कम होने के बाद 3500 रुपये हो गया है। यहां भी 7 सीटर हेलीकॉप्टर एक दिन में दो उड़ाने जाने और दो आने की भरेगा। हेरिटेज एविएशन ने इसका विधिवत शेड्यूल और किराया का नया टैरिफ जारी कर दिया है।

 

पर्यटकों को मिलेगा फायदा

चारधाम के साथ पर्यटन स्थलों से लगे दोनों जनपदों में हेलीकॉप्टर सेवा का लाभ पर्यटकों को भी मिलेगा। खासकर उत्तरकाशी के हर्षिल, दयारा बुग्याल, डोडीताल, और चोमली के औली, चोपता, आदि को जाने वाले पर्यटक हेलीकॉप्टर का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा बीमार एवं जरूरी काम से आने जाने वालों को भी हेली सेवा का लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *