उत्तराखंड में हथियार तस्करी में युवक गिरफ्तार, पिस्टल और तमंचे बरामद

वैली समाचार, देहरादून। 

उत्तराखंड एसटीएफ ने अवैध हथियार तस्करी में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास दो पिस्टल और दो तमंचे बरामद हुए हैं। आरोपी लम्बे समय से उत्तरप्रदेश से अवैध हथियारों की तस्करी में जुटा था। एसटीएफ आरोपी से पूछताछ कर रही है।

उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा लगातार अवैध हथियारों की तस्करी के विरूद्व अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के चलते उत्तराखण्ड एसटीएफ की एक टीम उत्तर प्रदेश-उत्तराखण्ड के सीमावर्ती क्षेत्रों मेें सक्रिय है। पिछले कुछ दिनों में ऐसी तस्करी का इनपुट मिलने पर सीओ एसटीएफ डाँ पूणिर्मा गर्ग द्वारा निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा पिछले एक सप्ताह से इस पर कार्य करने के उपरान्त आज सितारगंज क्षेत्र में एक हथियार तस्कर फैज खान पुत्र अस्लम खान, निवासी ग्राम नकटपुरा, थाना सितारगंज, जिला उधम सिंह नगर, उम्र 20 वर्ष को मुखबिर की सूचना पर ग्राम लोका मेन हाईवे सितारगंज से गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से 02 पिस्टल .32 बोर व 02 तमंचे 315 बोर बरामद हुए। अभियुक्त के विरूद्व थाना कोतवाली सितारगंज में 3/25 आर्म्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया।

 

पीलीभीत क्षेत्र से करता था सप्लाई

अभियुक्त फैज खान इससे पूर्व में भी उत्तराखण्ड में अस्लहों की सप्लाई कर चुका है। जो कि उत्तर प्रदेश के पीलीभीत, पूरनपुर क्षेत्र से अपने एक साथी के साथ हथियार खरीदकर उत्तराखण्ड में सप्लाई करता है। अभियुक्त से उत्तराखण्ड में वैपन्स की सप्लाई के सम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ जारी है। उक्त मामले के खुलासे में आरक्षी गोविन्द सिंह बिष्ट की विशेष भूमिका रही।
एसएसपी एसटीएफ द्वारा बताया गया कि उ0प्र0, उत्तराखण्ड के सीमावर्ती क्षेत्रों में वैपन तस्करी के काफी समय से इनपुट मिल रहे थे जिसके लिए एसटीएफ की एक टीम को लगाया गया था। आज कुछ हथियार टीम द्वारा बरामद किए गए है और फैज खान नामक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है, उससे पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारियां एसटीएफ के हाथ लगी है। जिन पर आगे कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *