कामेडियन सुनील ग्रोवर की प्रस्तुति से ग्राफिक एरा में लौटी रौनक

वैली समाचार, देहरादून।

गुत्थी और डा गुलाटी के रोल में दिलों पे राज करने वाले एक्टर एवं स्टैण्डअप कामेडियन सुनील ग्रोवर आज ग्राफिक एरा हिल युनिवर्सिटी में अपने अंदाज में छात्र-छात्राओं से रूबरू हुए।
विश्वविद्यालय के पाँचवे तल पर स्थित केपी नौटियाल ऑडिटोरियम में अभिनेता सुनील ग्रोवर के पहुँचते ही उपस्थित छात्र-छात्राओं ने तालियों से जोरदार स्वागत किया। स्टैण्डअप कामेडियन सुनील ग्रोवर छात्र-छात्राओं के बीच एक्टर के बजाए एक मोटिवेटर के रूप में दिखे। उन्होंने अपने खास अंदाज में इण्टरैक्शन करते हुए कहा कि लॉकडाउन के बाद वे पहली बार युवाओं के बीच प्रत्यक्ष रूप से बात-चीत कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि किस तरह वे हरियाणा की छोटी जगह से इस मुकाम तक पहुँचे। अपने अनुभवों को साझा करते हुए उन्होंने बताया कि एक मुकाम तक पहुँचने में संघर्ष के साथ-साथ विफलता भी आपको आगे बढ़ना सिखाती है। आप धैर्य और लगन के साथ जब अपनी मंजिल को देखते हैं तो सफलता जरूर मिलेगी। उन्हांेने कहा कि मुझे आज एक एक्टर के रूप में मुकाम हासिल है लेकिन शुरूआती दौर में मनोरंजन के इस चमचमाती दुनिया में कई रिजेक्शन भी मिले। टीवी ऑडिशन में चयन के बावजूद भी सेट पर समय से न पहुँचने के कारण किसी और एक्टर को रिप्लेस किया गया। लेकिन मैनें अपना हौंसला बना के रखा कि मैं अपने सपनों को ऐसे ही नहीं जाने दूंगा और मैं जोश के साथ योग्यता साबित करने के लिए मेहनत करने लगा। उन्होंने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि मैं आप लोगों की बीच यकीन दिलाने के लिए आया हूं कि आपकी जिंदगी में भी उतार-चढ़ाव आऐंगे उनसे भागे नहीं बल्कि उनसे सीखें और अपनी जंग जारी रखें। पढ़ाई करके आप जो भी काम करना चाहते हैं उसे जुनून के साथ करें तभी आप सही मायने में अपनी खुद की जिंदगी जियेंगे।
इस दौरान स्टेज में बीच-बीच में कई बार अभिनेता सुनील ग्रोवर अपने मशहूर किरदार गुत्थी और डा. गुलाटी के अंदाज में दर्शकों को हसाँते रहे। इस इण्टरैक्टिव सैशन में उनसे सवाल किए जिसका उन्होंने बड़े मनोयोग से जवाब दिया साथ ही कुछ छात्रों का अपने पास स्टेज पर भी बुलाया। स्टैण्डअप कामेडियन सुनील ग्रोवर का स्वागत करते हुए ग्राफिक एरा एजुुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष प्रो. कमल घनशाला ने कहा कि लॉकडाउन के लगभग दो साल बाद आज यह ऑडिटोरियम छात्र-छात्राओं के लिए खुला है और महामारी के इस दौर में सबको कुछ पल के लिए हँसने का मौका मिला। साथ ही उन्होंने कहा कि सुनील ग्रोवर अपना काम मेहनत, जुनून और जज्बे़ से करते हैं। जिससे उन्हें आगे बढ़ने की ऊर्जा मिलती है। अपने काम और लक्ष्य के प्रति सर्मपण छात्र-छात्राओं को सुनील ग्रोवर से सीखना चाहिये।
ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप की वरिष्ठ पदाधिकारी श्रीमती राखी घनशाला ने सुनील ग्रोवर को स्मृति चिह्न भेंट किया और ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष प्रो. कमल घनशाला ने उन्हें ग्राफिक एरा हिल युनिवर्सिटी के फैशन विभाग द्वारा निर्मित उत्तराखण्डी कैप पहनाकर उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर ग्राफिक एरा डीम्ड युनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. राकेश शर्मा, ग्राफिक एरा हिल युनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. संजय जसोला और वरिष्ठ पत्रकार सतीश शर्मा उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन साहिब सबलोक ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *