उत्तराखंड के 86 पुलिस इंस्पेक्टरों का ट्रांसफर, चार माह से था इंतजार

-गढ़वाल, कुमाऊं रेंज के साथ सीआईडी, विजिलेंस और एसटीएफ में मिली पोस्टिंग

वैली समाचार, देहरादून। 

उत्तराखंड पुलिस के 86 इंस्पेक्टरों को चार माह के लम्बे इंतजार के बाद पोस्टिंग मिल गई है। बुधवार को पुलिस मुख्यालय ने इसके आदेश कर दिए हैं। ट्रांसफर पोस्टिंग में योग्यता और अनुभव को प्राथमिकता दी गई। ट्रांसफर सूची में अधिकांश को मनचाही पोस्टिंग मिली है।

राज्य में लम्बे समय बाद 86 दारोगाओं को 31 अगस्त को इंस्पेक्टर पद पर प्रमोशन मिला। इसके बाद सभी इंस्पेक्टर अपने अपने स्थान पर काम कर रहे थे। इस बीच डीजीपी अनिल रतूड़ी सेवानिवृत्त हो गए। अब राज्य में अशोक कुमार ने नए डीजीपी की कमान संभाली। इससे कुछ दिन तक इंस्पेक्टरों के ट्रांसफर लटक गए। गत दिनों डीजीपी ने कार्मिक विभाग को इंस्पेक्टरों के ट्रांसफर पोस्टिंग के निर्देश दिए। बुधवार को कार्मिक विभाग ने ट्रांसफर सूची जारी कर दी। इस सूची में अधिकांश इंस्पेक्टरों को मनचाही पोस्टिंग मिली है । खासकर पुलिस मुख्यालय, राजभवन, सीएम आवास वालों को उनकी सुविधा के अनुसार पोस्टिंग मिली। जबकि गढ़वाल और कुमाऊं में भी अपनी अपनी रेंज में ट्रांसफर हुए। हालांकि अब रेंज स्तर से ज़िलों में अलग से पोस्टिंग होगी। इस पोस्टिंग पर सब की नज़र लगी है।

थाना-कोतवाली पर ज्यादा नजर

पहले रेंज और अब जिलों में मनमाफिक पोस्टिंग को लेकर कुछ इंस्पेक्टर सक्रिय दिख रहे हैं। खासकर वर्षों से चौकी और थानों की पोस्टिंग करने वाले अब इंस्पेक्टर बनने पर बड़े थाने और कोतवाली पर नज़र रखे हुए हैं। ज़िलों में पोस्टिंग के बाद उनकी अगली कोशिश मनचाहा थाना या कोतवाली की कुर्सी हासिल करना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *