उत्तरकाशी में केएफसी, डोमिनोज और मैकडोनाल्ड, सुविधा के साथ रोजगार के खुले द्वार

-लॉक डाउन के बीच उत्तरकाशी वालों के लिए अच्छी खबर, शहर के नामी व्यापारी की पहल

-ज्ञानसू में खोला ज़िले का पहला रिलायंस ट्रेंड मॉल, ब्रांडेड कपड़ो के साथ हाईटेक रेस्टोरेंट

-बच्चों के खिलौने से लेकर महिलाओं की उपयोग की हर वस्तु मिलेगी मॉल में

वैली समाचार, देहरादून

कोरोना संक्रमण काल और लॉक डाउन की चिंता के बीच उत्तरकाशी वालों के लिए खुशखबरी है। शहर के प्रमुख व्यापारी मुनेंद्र मटूड़ा “चिंटू”  ने ज्ञानसू में रिलायंस ट्रेंड खोलकर जनपद वासियों को बड़ी सुविधा दी है। अब यहां के लोगों को ब्रांडेड और महंगी खरीदारी को देहरादून और दूसरे बड़े शहरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। चिंटू के अनुसार मॉल में मैकडोनाल्ड (McDonald), केएफसी (KFC) और डॉमिनोज ( Dominos) ने रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी कर दी है। साथ ही मॉल से 200 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा।

उत्तरकाशी शहर के ज्ञानसू में ज़िले का पहला हाईटेक सुविधाओं युक्त मॉल खुल गया है। डीएम मयूर दीक्षित ने इस मॉल का विधिवत उद्घाटन किया है। मॉल का उद्घाटन करते हुए डीएम नेे कहा कि कोरोना काल मे इस तरह के प्रयासों से बाजार की रौनक लौटने के साथ ही स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी तैयार होंगे। कहा कि सीमांत जनपद में इस तरह के प्रयास सराहनीय हैं। डीएम ने कहा कि इस तरह के प्रयास कोरोना काल में चौपट हुई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना है। इससे मंदी के चलते बाज़ार में रौनक लौट आएगी। मॉल के स्वामी चिंटू मटूड़ा ने बताया कि मॉल में विभिन्न दुकानों में काम करने वालों के अलावा प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 200 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि मॉल में ब्रांडेड रेडीमेड कपड़े, दैनिक उपयोगी वस्तुएं, महिलाओं की उपयोग की सामग्री, मिलेगी। इसके अलावा रेस्टोरेंट और मूवी का आनंद भी उठा सकेंगे। इसके अलावा बच्चों के खेलने से लेकर

समय के साथ मिलेगा आर्थिक लाभ

ज़िले में अभी तक एक भी ब्रांडेड शो रूम नहीं था। इसके अलावा मूवी और अच्छे रेस्टोरेंट की कमी थी। लोग देहरादून और दूसरे शहर के चक्कर काटते थे। इससे समय के साथ आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा था। अब घर के पास ही मॉल खुलने से ब्रांडेड सामान और हाईटेक सुविधा मिल जाएगी। खासकर वीकेंड पर लोग परिवार के साथ मूवी और रेस्टोरेंट का आनंद उठा सकेंगे।

 

चारधाम यात्रियों को सुविधा

शहर में मॉल खुलने का लाभ चारधाम यात्रा और जनपद में सैर सपाटा को आने वाले पर्यटकों को भी लाभ मिलेगा। अभी तक देशी विदेशी पर्यटक यहां ब्रांडेड शो रूम ढूढ़ते थे, लेकिन सुविधा न होने से उन्हें निराशा लगती थी। लेकिन अब मॉल खुलने से यह सुविधा सभी को मिल सकेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *