नौगांव क्षेत्र के दुर्गम गांवों में घर पर मिलेगा गैस सिलेंडर, उज्जवला योजना का मिलेगा लाभ

भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी मनबीर चौहान की पहल पर भारत गैस सेवा शुरू

-बनाल, ठकराल और गीठ पट्टी के हजारों उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ

वैली समाचार, बड़कोट

यमुना घाटी के दुर्गम गांव के अब घरेलू गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी हो सकेगी। यहां इण्डेन गैस सर्विस के साथ अब भारत गैस के सिलेंडर की आपूर्ति आसानी से उपभोक्ताओं को मिल सकेंगे। इससे ग्रामीणों को 20 से 80 किमी दूर गैस सिलेंडर भरने नहीं आना पड़ेगा। बनाल, ठकराल और गीठ पट्टी के सैकड़ों गांव को यह सुविधा मिल सकेगी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी मनबीर सिंह चौहान ने बड़कोट में जिला पंचायत सदस्य डख्याट गाव आनंद सिंह राणा के साथ गैस आपूर्ति के ट्रकों को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान ठकराल, बनाल और गीठ के दर्जनों गाांव के लिए भारत गैस सिलेण्डर के वितरण के नए सेंटरों के लिए सिलेंडर भरी गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अब क्षेत्र में इण्डेन गैस सर्विस के साथ अब भारत गैस के सिलेंडर की आपूर्ति आसानी से उपभोक्ताओं को मिल जाएगी। ग़ौरतलब है कि नौगांव विकासखंड के ठकराल, बनाल व गीठ पट्टी के दूरस्थ गांव के लोगों को भारत गैस सिलेंडर भरने के लिए 20 से 80 किलोमीटर तक अपने स्वयं के संसाधनों से गैस सिलेंडर भरने को मजबूर होकर आना पड़ता था। जिससे ग्रामीणों को समय के साथ भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता था। यही नहीं सिलेंडर न मिलने से गरीब लोगों को मजबूर होकर लकड़ी जलाकर खाना बनाना पड़ता है। यही नहीं इसके कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी गरीबों को मुफ्त गैस सिलेंडर उज्ज्वला योजना व गरीबों को सब्सिडी युक्त सिलेंडर उपलब्ध कराने की योजना को पलीता लग रहा था।

इन दुर्गम गांव को मिलेगी सुविधा

भाजपा के सह मीडिया प्रभारी मनबीर चौहान ने बताया कि आज कुर्शील, स्यालव फूलदार, नगान गांव, मसाला गाँव , खांड, सरनोल, गांगताड़ी, राजगढ़ी, गडोली, धराली, डख्याट गांव, डांडागांव गोना, पुजेली आदि सभी गांव में अब भारत गैस की होम डिलिवरी की जाएगी। इससे पूर्व नौगांव में ही लोगो को अपने खुद के संसाधनों से सिलेंडर भरने जाना पड़ता था। पिछले दिनों नए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित से जिला पंचायत सदस्य आनन्द राणा व भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के द्वारा उक्त समस्या को उठाया गया। डीएम ने इसके त्वरित समाधान की बात कही थी। डीएम ने भारत गैस आपूर्ति के लिए नए सेंटरों को स्वीकृति दी गई। जिसके तहत आज गैस आपूति की पहली गाड़ी धारमण्डल क्षेत्र में कुर्शील, स्यालव नगणगाँव मसाला गाँव के लिए गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मुकेश टम्टा, भारत रावत, शैलेन्द्र चौहान, अमित रावत, रोहित रावत, आशीष पंवार, जयप्रकाश रावत, आदि अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

पीएम मोदी थोड़ी देर में दाखिल करेंगे नामांकन, अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेता मौजूदप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन करेंगे। वह पहले दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगे। घाट पर गंगा सप्तमी के शुभ मुहूर्त में पूजन करेंगे। पीएम मोदी के नामांकन में अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत कई केंद्रीय मंत्री व 16 राज्यों के सीएम व एनडीए के कई बड़े नेता शामिल हो रहे हैं। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे जिलाधिकारी कार्यालय।  यहां गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, रामदास आठवले, चंद्रबाबू नायडू, जेपी नड्डा, पवन कल्याण, संजय निषाद, हरदीप सिंह पुरी, जीतनराम मांझी व ओमप्रकाश राजभर समेत एनडीए नेता पहले ही पहुंच चुके हैं। पीएम काल भैरव मंदिर से 11.34 बजे नामांकन करने के लिए निकले।  पीएम काल भैरव मंदिर से 11.34 बजे नामांकन करने के लिए निकले। पीएम मोदी के नामांकन पर बोले केशव प्रसाद मौर्य उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पर कहा, “प्रधानमंत्री मोदी का भव्य रोड शो पूरे काशी, उत्तर प्रदेश व देश को उत्साहित करने वाला था… प्रधानमंत्री मोदी का मिशन जरूर सफल होगा, वह एक पृथ्वी और एक भविष्य की बात करते हैं…” यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने पीएम मोदी को दी बधाई  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में जाति, धर्म, संप्रदाय से ऊपर उठकर लोगों ने प्रतिभाग किया है। अद्भुत नजारा काशी की सड़कों पर था… मैं उन्हें(पीएम मोदी) बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं…” डीएम कार्यालय पहुंचे अमित शाह लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन दाखिल करने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और NDA के तमाम नेता वाराणसी के DM कार्यालय पहुंचे।