आईएएस मंगेश घिल्डियाल को पीएमओ में मिली तैनाती, पीएमओ ने दिया काम का बड़ा इनाम

-देश के तीन आईएएस अधिकारियों को केंद्र सरकार में मिली तैनाती

-आईएएस मंगेश को चाल साल तक के लिए पीएमओ में मिली तैनाती

वैली समाचार, देहरादून

उत्तराखंड के युवा आईएएस अधिकारी और वर्तमान में टिहरी के डीएम की जिम्मेदारी संभाले मंगेश घिल्डियाल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके काम का बड़ा इनाम दिया है। वह अब पीएमओ में अंडर सेकेट्री की जिम्मेदारी संभालेंगे। इस सम्बंध में डीओपीटी ने आदेश जारी कर दिया है। उन्हें तीन सप्ताह के भीतर केंद्र में अपनी तैनाती देनी होगी।

उत्तराखंड में लीक से हटकर काम करने वाले आईएएस अधिकारियों में मंगेश घिल्डियाल का नाम टॉप पर है। रुद्रप्रयाग ज़िले में रहते हुए उन्होंने कई ऐसे कार्य किए जो न केवल जनता के दिल को छू गए बल्कि राज्य से लेकर केंद्र तक उनकी तारीफ हुई। यही कारण है कि आईएएस मंगेश घिल्डियाल को केन्द्र सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। दरअसल प्रधानमंत्री कार्यालय में तीन आईएएस अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। जिन तीन आईएएस अफसरों को पीएम मोदी के कार्यालय में नियुक्त किया गया है उनमें मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस रघुराज राजेन्द्रन को पीएमओ में डायरेक्टर, आंध्र प्रदेश कैडर के आईएएस आम्रपाली कटा को डिप्टी सेकेट्री और उत्तराखंड के टिहरी के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल को अंडर सेकेट्री नियुक्त किया गया है। दरअसल रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी रहते हुए मंगेश घिल्डियाल द्वारा कराए गए केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्यों से पीएम मोदी खासे प्रभावित हुए थे। इसके अलावा रुद्रप्रयाग और टिहरी के डीएम रहते हुए कोरोना महामारी के दौरान किए गए कामों के लिए भी उनको खासी सराहना मिली है।

पीएम और गृह मंत्री ने किया चयन

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) द्वारा अपनी नियुक्तियों को मंजूरी देने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को आज तीन नए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी मिले।इनमें 2004 बैच के मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी रघुराज राजेंद्रन को पीएमओ में निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। वह पहले इस्पात मंत्रालय में इस्पात और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री (धर्मेंद्र प्रधान) के निजी सचिव के रूप में कार्यरत थे। 2010 बैच के आंध्र प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी आम्रपाली काटा को पीएमओ में उप सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। वह कैबिनेट सचिवालय में उप सचिव के पद पर कार्यरत थीं। मंगेश घिल्डियाल, जो 2012 बैच के उत्तराखंड कैडर के आईएएस अधिकारी हैं, को पीएमओ में अवर सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। वह पहले राज्य सरकार के साथ काम कर रहे थे। एसीसी की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करते हैं और इसके सदस्य गृह मंत्री अमित शाह हैं

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *