देहरादून कलक्ट्रेट और तहसीलों में आम लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध, डीएम ने जारी किए ये आदेश….

-सोमवार से पूरी तरह डीएम दफ्तर और इससे लगे अनुभाग में आम लोगों के प्रवेश पर पाबंदी

-कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए डीएम आशीष श्रीवास्तव ने दिए आदेश

-कुछ दिन पूर्व एक प्रशासनिक अधिकारी की कोरोना से हो चुकी मौत

वैली समाचार, देहरादून।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड़ में आ गया है। देहरादून के डीएम आशीष श्रीवास्तव ने कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण का खतरा बताते हुए सोमवार यानी 7 सितंबर से कलक्ट्रेट के सभी दफ्तरों में आम लोगों की आवाजाही पर अग्रिम आदेश तक रोक लगा दी है। हालांकि डीएम के आदेश में सिर्फ कलक्ट्रेट में पाबंदी लगाने की बात कही गई है। ज़िले के दूसरे दफ्तरों में आवाजाही को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं हुआ है।इधर, एडीएम राजस्व और वित्त बीर सिंह बुदियाल ने डीएम के आदेश के अनुपालन में सभी तहसीलों और उप जिलाधिकारी दफ्तरों में 7 सितंबर से आम लोगों की पाबंदी के आदेश जारी कर दिए हैं।

देहरादून के डीएम आशीष श्रीवास्तव ने शुक्रवार को आदेश जारी कर कहा कि कोविड19 का प्रभाव दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिस कारण राजकीय कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों में महामारी फैलने का अंदेशा बढ़ गया है। डीएम के अनुसार कलक्ट्रेट के अधिष्ठान में अत्यधिक बाहरी लोगों की आवाजाही होती है। ऐसे में महामारी रोकने तथा कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए आम लोगों की आवाजाही को अग्रिम आदेश तक प्रतिबंधित कर दिया है। इधर, कलक्ट्रेट के अलावा विकास भवन या जनसेवा से जुड़े दूसरे विभागों को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं हुआ है।

जरूरी काम है तो यहां दर्ज कराएं शिकायत

डीएम आशीष ने आम लोगों की सुविधा को देखते हुए एक मेल आईडी जारी कर दी है। डीएम के अनुसार यदि किसी को कोई प्रार्थना पत्र देना है तो वह dehradundm@gmail.com पर भेज सकता है। इसके अलावा आपदा प्रबंधन दफ्तर में एक शिकायत बॉक्स लगाया गया है। इस बॉक्स में भी पत्र डाल सकते हैं। इस बॉक्स को तीन दिन बाद खोला जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *