उत्तराखंड में बुली बाई एप मामले में एक युवती गिरफ्तार, मुंबई क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई

वैली समाचार, देहरादून। 

देश में चर्चित बुली बाई एप प्रकरण का कनेक्शन उत्तराखंड में था। मुंबई पुलिस ने यहां एप ऑपरेट कर रही युवती को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह में कई और लोगों की तलाश की जा रही है। मामले में उत्तराखंड पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी कर युवती की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

पुलिस मुख्यालय ने कोतवाली रुद्रपुर के हवाले से अवगत कराया है कि 04 जनवरी को कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत आदर्श कॉलोनी वार्ड नंबर 14 निवासी कुमारी श्वेता सिंह पुत्री आनन्त पाल उम्र 18 वर्ष को मुंबई पुलिस द्वारा वेस्ट साइबर थाना में पंजीकृत अभियोग स0 01/2022 धारा 153 A,153B 295A,509, 500,354D ipc 67 IT Act बनाम अज्ञात ट्विटर धारक में हिरासत में लेकर उसका ट्रांज़िट रिमांड लेकर कोतवाली रुद्रपुर मे आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। ज्ञात हुआ है कि दिनांक 01/01/ 2021को उक्त द्वारा मुस्लिम महिला के सम्बन्ध में आपत्तिजनक टिपड़ी व पोस्ट ट्विटर(बुली बाई एप्प) के माध्यम से पोस्ट की गई थी.।
उक्त संदर्भ में लड़की से की गई पूछताछ से ज्ञात हुआ कि लड़की के पिता आनंदपाल सिंह Acamai सोलर नामक कंपनी रुद्रपुर में कार्यरत थे। जिनकी मई 2021 में कोरोना के कारण मृत्यु हो गई है तथा माता का देहांत वर्ष 2011 में कैंसर से हो गया था। इसके घर में तीन बहने इसमें मनीषा बीकॉम तृतीय वर्ष वर्ष कॉलेज रुद्रपुर, श्वेता सिंह स्वयं रेनबो स्कूल से इंटर पास करके परीक्षा की तैयारी कर रही है तथा छोटी बहन योगिता सिंह नवोदय में कक्षा दसवीं में अध्यनरत है वह छोटा भाई यशपाल रेनबो स्कूल में कक्षा 8 में अध्यनरत है। इनके घर का खर्चा वात्सल्य योजना के तहत ₹3000 तथा acamay कंपनी से लगभग ₹10000 इन्हें मिलता है ।ज्ञात हुआ कि श्वेता सिंह ट्विटर में नेपाली लड़के Giyou की दोस्ती जिसके द्वारा अपना टि्वटर अकाउंट छोड़ने की बात कहकर श्वेता सिंह का फेक अकाउंट (doc.acct) बनाने को कहा गया तथा उसका लॉगइन आईडी मांगा गया था जिसके माध्यम से श्वेता सिंह के infinitude07 ट्विटर अकाउंट को परिवर्तित कर ZATTkhalsa7 नाम से नया अकाउंट बना दिया गया ।उक्त अकाउंट के माध्यम से Bulli bai app मैं मुस्लिम महिलाओं की बोली की कार्रवाई की गई।उक्त प्रकरण में बैंगलोर से विशाल (उम्र 21 वर्ष) नामक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *