बुधवार से चिन्यालीसौड़ में झील में चलेगी नांव, दिचली गमरी क्षेत्र के लोगों को मिलेगी राहत

-पूर्व राज्यमंत्री रामसुन्दर नौटियाल ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी व पुनर्वास निदेशालय टीएचडीसी से वार्ता कर नाव चलाने की मांग की
-दिचली गमरी क्षेत्र में आवाजाही की समस्या को देखते हुए मंगलवार सुबह आठ बजे से शुरू होगा नाव का संचालन
वैली समाचार, चिन्यालीसौड़।
धरासू दैवीसौड़ – जोगथ मोटर मार्ग पर किमी 11 हडियाड़ी चल रहे सुरक्षात्मक कार्यों के लिए बंद हुई आवाजाही बुधवार से नाव के जरिए बहाल की जाएगी। पूर्व राज्यमंत्री रामसुन्दर नौटियाल ने मंगलवार को दिचली जोगथ क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्याओं को देखते हुए जिलाधिकारी उत्तरकाशी व पुनर्वास अधिशासी अभियंता टिहरी से ग्रामीणों की आवाजाही बहाल करने के लिए टिहरी झल में आर्च ब्रिज से हडियाडी तक मोटर बोट चलाने की मांग की थी। जिलाधिकारी की ओर से उक्त संबंध में टिहरी पुनर्वास टीएचडीसी को इस संबंध में निर्देशित किया गया जिसके बाद अब बुधवार सुबह आठ बजे से बोट सेवा शुरू की जाए।
दैवीसौड़ मल्ली बैंड- जोगथ मोटर मार्ग पर झील के जलस्तर बढ़ने से हडियाडी तोक में भूधंसाव के कारण दिचली गमरी क्षेत्र के बड़े हिस्से में आवाजाही बेहद खतरनाक हो गई थी। जिला प्रशासन की ओर से हडियाड़ी में हुए धंसाव को देखते हुए यहां सुरक्षात्मक कार्यों के लिए बीते सोमवार को एक सप्ताह के लिए इस मोटर मार्ग पर आवाजाही बंद करवा दी थी। जिसके बाद दिचली गमरी क्षेत्र के लोगों के लिए आवाजाही की वैकल्पिक व्यवस्था न होने से मुसीबतें पैदा हो गई थी।
ग्रामीणों के लिए आवाजाही की वैकल्पिक व्यवस्था किए बगैर मोटर मार्ग बंद करने पर पूर्व राज्यमंत्री रामसुन्दर नौटियाल ने नाराजगी जताते हुए मंगलवार को जिलाधिकारी उत्तरकाशी को फोन कर आवाजाही ठप होने से ग्रामीणों को हो रही मुश्किलों से अवगत कराते हुए कहा कि यह समय मरम्मत और पहाड़ी कटान के अनुकूल नहीं था क्योंकि इस दौरान शादियों का सीजन शुरू हो गया है और ग्रामीणों को मुख्य बाजार चिन्यालीसौड़ तक रोजमर्रा की जरूरतों के सामान के लिए आवाजाही करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि बिना वैकल्पिक व्यवस्था बनाए जाने से एक बड़े हिस्से को सप्ताह भर के लिए कैद करना बेहद निदंनीय है। रामसुन्दर नौटियाल ने जिलाधिकारी से वैकल्पिक व्यवस्था के लिए आर्च ब्रिज से हडियाडी तक मोटर बोट संचालित करने की मांग की। साथ ही टीएचडीसी पुनर्वास से भी वार्ता कर बुधवार सुबह से बोट संचालन को कहा। वहीं, जिलाधिकारी के निर्देश के बाद पुनर्वास टिहरी की ओर से बुधवार सुबह आठ बजे से मोटर बोट संचालन की तैयारी शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *