बागेश्वर के बाद पिथौरागढ़ के युवाओं के लिए चौकोड़ी में भर्ती प्रशिक्षण शुरू

वैली समाचार, देहरादून। 

बागेश्वर के (कपकोट) बाद पिथौरागढ़ के युवाओं को सेना, पुलिस, फॉरेस्ट, पटवारी आदि सेवाओं के लिए प्रशिक्षित करने को चौकोड़ी में निशुल्क भर्ती प्रशिक्षण शुरू हो गया है। भर्ती प्रशिक्षण कैम्प का शुभारंभ उत्तराखंड जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष एवं पूर्व आईजी गणेश सिंह मर्तोलिया ने किया। उन्होंने युवाओं से कहा कि जीवन में लक्ष्य हासिल करने को अनुशासन और कड़ी मेहनत जरूरी है।

उत्तराखंड पुलिस के पूर्व आईजी जीएस मर्तोलिया पहाड़ के बेरोजगार युवाओं को लम्बे समय से पुलिस, सेना, फॉरेस्ट, पटवारी जैसी सेवाओं के लिए निशुल्क ट्रेनिंग दे रहे हैं। यह कार्य वह अपने संसाधनों से पूरा कर रहे हैं। इसकी शुरुआत बागेश्वर के कपकोट क्षेत्र से की गई। जहां एक माह तक युवाओं को कैम्प लगाकर प्रशिक्षित किया गया। अब पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जनपद तक विस्तार दिया जा रहा है। इसकी के तहत पिथौरागढ़ के चौकोड़ी में बेरोजगार युवाओं के लिए ट्रेनिंग कैम्प शुरू हो गया है। कैम्प का शुभारंभ करते हुए उत्तराखंड जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने कहा कि पहाड़ के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। सिर्फ उनको सही मार्गदर्शन करने की जरूरत है। ताकि वह कामयाबी हासिल कर सकें। उन्होंने कैम्प में प्रशिक्षण ले रहे युवाओं को शुभकामनाएं दी और कहा कि प्रशिक्षण का लाभ अपने जीवन संवारने में उठाएं। उन्होंने कहा कि चौकोडी में तहसील बेरीनाग, डीडीहाट, मुनस्यारी, धारचूला के सीमान्त क्षेत्र, तल्ला जोहार, बरम, थल, गंगोलीहाट से लेकर पिथौरागढ़ शहर केे युवााओं को प्रशिक्षित किया जाएगा।

 

कोरोना काल में की लोगों की मदद

उत्तराखंड जनजाति आयोग में उपाध्यक्ष के दायित्व का सफल निर्वाह के साथ साथ जीएस मर्तोलिया कोरोना काल में जरूरतमंद की मदद करने को आगे आये। बागेश्वर के कपकोट क्षेत्र में जरूरतमंद को राशन, दवा, सेनेटाइजर, मास्क आदि वितरित करने के बाद अब बेरोजगारों को रोजगार के लिए तराशने में जुट हुए हैं। साथ ही पहाड़ के युवाओं को परीक्षा की तैयारी पर भी जरूरी टिप्स दे रहे हैं।

यहां कराएं पंजीकरण

इच्छुक पुरूष अभ्यर्थी रजिस्टेशन हेतु मोबाइल नम्बर 9917738333 पर WhatsApp पर आवेदन कर सकते हैं”।
शैक्षिक अर्हता:- इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण ।
आयु सीमा:- सामान्य वर्ग 18-22 वर्ष अन्य नियमानुसार
शारीरिक मापदंड :- सामान्य वर्ग 165 सेमी0 एवं अन्य नियमनुसार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *