उत्तराखंड में दागी कंपनी को दिया परीक्षा कराने की जिम्मेदारी, पूर्व विधायक ने उठाये सवाल

वैली समाचार, देहरादून।

गंगोत्री से पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने उत्तराखंड में ऑनलाइन भर्ती परीक्षा के लिए अनुबंधित NSEIT एजेंसी की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर सरकार से जवाब मांगा है। कहा है कि जिस जांच एजेंसी के खिलाफ अन्य राज्यों में प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली की शिकायत पर जांच चल रही है उसे धड़ल्ले से उत्तराखंड में भर्ती परीक्षा आयोजित करवाना आश्चर्यजनक निर्णय है। उल्लेखनीय है कि NSEIT एजेंसी पर उत्तरप्रदेश में धांधली के गंभीर आरोप उजागर हुए है। जिस कारण यूपी में इसे ब्लैकलिस्टेड किया गया है। मध्यप्रदेश में भी ये एजेंसी जांच के घेरे में है ऐसे में उत्तराखंड सरकार द्वारा बिना सोचे ऐसी एजेंसी को उत्तराखंड में भर्ती परीक्षा आयोजित करने का निर्णय युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। इस पूरे मामले में रोजगार में भ्रष्टाचार की बू साफ नजर आ रही है।

 

पूर्व विधायक ने सोशल मीडिया में कही ये बातें

पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने नौजवानों के अपार जनसमर्थन के दम पर सत्ता हासिल करने वाली उत्तराखंड की भाजपा सरकार पारदर्शी रोजगार देने की बजाय रोजगार में भी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है। उत्तराखंड में ऑनलाइन भर्ती परीक्षा के लिए अनुबंधित की गयी NSEIT वह एजेंसी है जो यूपी में चार साल से ब्लैकलिस्टेड है, मध्यप्रदेश में भी इस एजेंसी के खिलाफ प्रतियोगी परीक्षाओं में भर्ती में हुई धांधली की जांच चल रही है। ऐसे में इस एजेंसी से उत्तराखंड में रोजगार भर्ती परीक्षा आयोजित कराना सरकार का आश्चर्यजनक निर्णय है!
प्रदेश के नौजवान बेरोजगारों द्वारा इस पर आपत्ति भी जताई गई, किन्तु सरकार और उसके नुमाइंदे ऐसी भ्रष्ट एजेंसी की आड़ में मोटी रकम ऐंठने की जुगत में बेरोजगारों की मांग को भी अनसुना कर रहे हैं। पूरे मामले उत्तराखंड सरकार की असंवेदनशीलता ही है, जिससे यहां के बेरोजगार युवा अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *