पिथौरागढ़ के नए डीएम आशीष चौहान ने संभाला चार्ज, हर समस्या के निदान की उम्मीदें

वैली समाचार, देहरादून। 

जिले के नव नियुक्त जिलाधिकारी आशीष चौहान द्वारा बुधवार को जिलाधिकारी पिथौरागढ़ के पद पर अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया गया है. सर्वप्रथम जिलाधिकारी द्वारा मुख्य कोषागार में स्थित डबल लॉक का निरीक्षण कर चार्ज लिया गया. इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनता की समस्याएं सुनी तथा उनके निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए . जिलाधिकारी द्वारा जिला कार्यालय के विभिन्न पटल प्रभारियों से शासकीय कार्यों की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए. जिलाधिकारी द्वारा जिला कार्यालय सभाकक्ष में विभिन्न प्रेस प्रतिनिधियों के साथ भेंट वार्ता कर जिले के विकास हेतु अपनी प्राथमिकताओं से उन्हें अवगत कराया. पिथौरागढ़ के नव नियुक्त जिलाधिकारी आशीष चौहान की छवी शुरू से ही एक काबिल और सुलझे अधिकारी के तौर पर रही है. जिलाधिकारी ने अपना कार्यभार संभालने के पहले दिन ही सभी अधिकारीयों को साफ संकेत दे दिए हैं. आशीष चौहान इससे पहले रुद्रप्रयाग, चमोली, नैनीताल में काम कर चुके हैं, बतौरD जिला अधिकारी आशीष चौहान का काम उत्तरकाशी में बेहतरीन रहा, यही कारण है कि उन्हें एक कामकरने वाले अफसर के तौर पर जाना जाता है.

 

जनपद में निभा चुके सीडीओ की जिम्मेदारी

पिथौरागढ़ के नव नियुक्त जिलाधिकारी आशीष चौहान इससे पूर्व भी यहाँ मुख्य विकास अधिकारी और प्रभारी जिला अधिकारी  तैनात रह चुके हैं। जबकि हाल ही में वह GMVN और UCADA में भी जिमेम्दारी संभाल रहे थे। अब बतौर डीएम जनपद की जिम्मेदारी देखेंगे। पिथौरागढ़ के लोगों को उनसे बहुत उम्मीदें हैं। खासकर सीडीओ रहते हुए उन्होंने जिले में विकास की नई नजीर पेश की है।अब डीएम आने से लोगों को यहां की बड़ी समस्याओं से निजात मिलने की उम्मीदें हैं।

 

अधिकारियों ने किया स्वागत

आज जब जिलाधिकारी अपने कार्यालय पहुचे तो आगमन पर कलक्ट्रेट में पुलिस द्वारा जिलाधिकारी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके साथ ही मुख्य विकास अधिकारीअपर जिलाधिकारी समेत जिला कार्यालय व कोषागार के अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा नवागंतुक जिलाधिकारी का बुके देकर स्वागत किया गया.  इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल,अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान,मुख्य कोषाधिकारी डॉ पंकज शुक्ला,उप जिलाधिकारी नंदन कुमार,मुख्य प्रशासनिक अधिकारी तुलशी साहसमेत विभिन्न विभागों के अधिकारीकर्मचारी उपस्थित रहे. पिथौरागढ़ के नव नियुक्त जिलाधिकारी आशीष चौहान के वहां नियुक्त होने से स्थानीय लोगों में लम्बे समय से लंबित जिला स्तरीय कार्यो में तेजी आने की उम्मीद बढ़ गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *