उत्तराखंड पुलिस की “प्रिंसेस” के निधन पर भावुक हुए पुलिस अधिकारी, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ दी विदाई

वैली समाचार, देहरादून। 

उत्तराखंड में कई बड़े अपराधों के खुलासे में बतौर ट्रैकर में अहम भूमिका निभाने वाली पुलिस की प्रिंसेस (राजकुमारी) का निधन हो गया। पुलिस लाइन देहरादून में पूरे राजकीय सम्मान और गार्ड ऑफ ऑनर के साथ पुलिस परिवार ने अपनी इस प्यारी सी  राजकुमारी को विदाई दी। इसके निधन से डॉग स्क्वाड टीम में एक महत्वपूर्ण सदस्य कम हो गया है।

 

उत्तराखंड पुलिस डॉग स्क्वाड में इन दिनों 6 प्रशिक्षित डॉग शामिल थे। इनको विभिन्न अपराधों के खुलासे के लिए राष्ट्रीय स्तरीय प्रशिक्षण दिया गया है। इन्हीं में शामिल पुलिस की प्रिंसेस यानी राजकुमारी नाम की डॉगी का गत दिवस अचानक निधन हो गया। इसकी सूचना मिलते ही स्क्वाड में तैनात पुलिस कर्मियों और डॉगी को करीबी से जानने वाले पुलिस अधिकारियों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। पुलिस परिवार की इस राजकुमारी के निधन पर सीओ पुलिस लाइन, आरआई समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां डॉगी का पोस्टमार्टम कराने के बाद सैनिक सम्मान के साथ पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किए। इसके बाद पूरे राजकीय सम्मान के साथ गार्ड ऑफ ऑनर के साथ विदाई दी गई। प्रिंसेस की विदाई से पूरा माहौल भावुक हो गया। हर कोई प्रिंसेस के कार्य की तारीफ करते दिखे। खासकर अपराधों के खुलासे पर इस प्रिंसेस ने अहम भूमिका निभाई।पुलिस लाइन में डॉगी प्रिंसेस को ससम्मान दफनाया गया। सीओ पुलिस लाइन ने बताया कि प्रिंसेस का निधन अचानक हुआ है। राजकीय सम्मान के साथ प्रिंसेस को विदाई दी गई।

राज्य स्थापना दिवस पर दिखाए करतब

जर्मन शेपर्ड जाति की यह डॉगी पुलिस के लिए जहां अपराधियों को ट्रैक करने में अहम भूमिका निभा चुकी है। वहीं राज्य स्थापना दिवस समेत अन्य आयोजन में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुकी है। वर्तमन में डॉग स्क्वाड के अन्य सदस्यों में इसकी अलग पहचान थी।

2012 से थी डॉग स्क्वाड में

उत्तराखंड पुलिस के डॉग स्क्वाड में यह प्रिंसेस 2012 से शामिल थी। इस दौरान वह अपने को स्क्वाड के अन्य सभी सदस्यों में अलग पहचान बना  चुकी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *