उत्तराखंड अनलॉक-2, पिकनिक स्पॉट, जिम और कोचिंग सेंटर समेत इनकी मिली बड़ी राहत

वैली समाचार, देहरादून

उत्तराखंड में सरकार ने दूसरे चरण में अनलॉक जैसा लॉकडाउन 6 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। गत सप्ताह की अपेक्षा आने वाले 7 दिनों के लिए व्यवसायिक गतिविधियों में और अधिक छूट दे दी गई है। नई व्यवस्था के तहत जिम एवं कोचिंग सेंटर 50% क्षमता के साथ खुल सकेंगे। साथ ही बाजारों का समय भी 7:00 बजे तक का नियत कर दिया गया है, जो अब तक 5:00 बजे तक का था। इससे आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

सरकारी प्रवक्ता एवं वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि राज्य सरकार ने आशाओं के अनुरूप लॉकडाउन में अनलॉक जैसी व्यवस्थाएं लागू करते हुए आगामी 1 हफ्ते के लिए काफी छूट प्रदान की हैं। ना केवल बाजारो के खुलने का समय बढ़ा दिया गया है बल्कि लंबे समय से जिम खोलने की मांग कर रहे कारोबारियों को भी राहत मिल गई है। जिम कारोबारी रोजी रोटी के संकट की दुहाई देकर राज्य सरकार से जिम खोलने की मांग कर रहे थे इसे आखिरकार मंजूरी मिल ही गई। उधर कोचिंग सेंटर भी अब गुलजार नजर आएंगे हालांकि उक्त दोनों ही सेवाओं के लिए 50% की व्यवस्था लागू की गई है।
बता दें कि इससे पूर्व राज्य सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि पर्यटन को पटरी पर लाने के लिए शनिवार एवं रविवार पिकनिक स्थलों में भी मौज मस्ती करने की अनुमति दी जाएगी। उधर शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि सभी लोगों को संक्रमण से बचने के लिए कोविड-19 गाइडलाइंस नियमों का पालन करना चाहिए एवं राज्य सरकार भी इस व्यवस्था को लागू करने के लिए कटिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *