दून से रुद्रप्रयाग जा रहे चार लोग वाहन समेत टिहरी झील में समाए, दो के शव बरामद,दो लापता

-मंगलवार रात 10 बजे निकले थे रुद्रप्रयाग को, घर न पहुंचने पर कराई थी गुमशुदगी दर्ज

-कोटी कॉलोनी के पास जीरो बैंड पर झील में समाया वाहन, लापता लोगों की तलाशा जारी

-वाहन दुर्घटना की सूचना के बाद रुद्रप्रयाग में परिजनों में मचा कोहराम

वैली समाचार, टिहरी।

मंगलवार को देहरादून से रुद्रप्रयाग के लिए चला मैक्स वाहन टिहरी झील में समा गया। झील में वाहन में सवार एक युवती समेत दो के शव बरामद हो गए हैं। दो लोगों की तलाश में एसडीआरएफ और दूसरी रेस्क्यू एजेंसी जुट गई है। इस घटना की सूचना मिलने से परिजनों में कोहराम मचा है। इधर, लोगों का कहना है कि वाहन देर रात चलने और लंबा रूट होने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हुआ होगा।

टिहरी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीते मंगलवार रात 10 बजे मैक्स वाहन देहरादून से रूद्रप्रयाग के लिए चला था। वाहन ऋषिकेश देवप्रयाग मार्ग बंद होने से चंबा होते हुए रुद्रप्रयाग जा रहा था। टिहरी की कोटी झील में देर रात जीरो प्वाईंट पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर झील में जा गिरा। दुर्घटना की सूचना पुलिस को बुधवार देर शाम को मिली। जिस पर सर्च करने के बाद झील के जीरों प्वाईंट पर वाहन के झील में गिरने का पता पुश्ता टूटा होने से चला। रात के चलते गुरुवार सुबह से वाहन और उसमें बैठे लोगों को लेकर सर्च अभियान पुलिस, एसडीआरएफ और अग्निशमन विभाग ने शुरू किया। दोपहर तक एक युवती का शव को रेस्क्यू किया जा सका। वाहन में बैठे तीन लोगों को सर्च करने का अभियान निरंतर जारी है।

देहरादून में दर्ज हुई गुमशुदगी

देहरादून से मैक्स वाहन मंगलवार रात रुद्रप्रयाग के लिए चला। लेकिन बुधवार तक नहीं पहुंचा। इस पर परिजनों ने चिंता जताई। वाहन में सवार लोगों के परिजनों ने पुलिस को सूचना दे दी थी।साथ ही देहरादून के रायपुर थाने में भी वाहन सहित इन लोगों की गुमशुदगी की रिपोर्ट भारतपाल सिंह रावत ने दर्ज करवाई है। इसी आधार पर टिहरी, श्रीनगर, रुद्रप्रयाग और ऋषिकेश पुलिस जांच में जुटी थी।

 

अभी तक इनका नहीं चला पता

गुरुवार सुबह से चलाये गये रेस्क्यू अभियान में दीक्षा रावत (22) पुत्री युद्धवीर सिंह और आशीष रावत पुत्र कुंवर सिंह निवासी-मौली गांव रूद्रप्रयाग का शव बरामद कर लिया है। वाहन में सवार अन्य का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस के अनुसार अभिषेक रावत (26) पुत्र युद्धवीर सिंह, चालक पूर्व फौजी अवतार सिंह उम्र (50) की खोज की जा रही है।

ऐसे चला दुर्घटना का पता 

देहरादून से मंगलवार रात 10 बजे वाहन रुद्रप्रयाग के लिए निकला था। बुधवार तक अंतिम लोकेशन बी पुरम के आसपास मिली। पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो टिहरी झील जीरो बैंड के पास पैराफिट टूटा मिला और कुछ बैग मिले। जिसके बाद सुबह राहत बचाव कार्य शुरू हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *