डोईवाला में बुजुर्ग प्रोफेसर की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, लूट नहीं इसके लिए हुई थी महिला की हत्या….

-गांव के अधेड़ ने सिर पर डंडा मार कर बेरहमी से की बुजुर्ग महिला की हत्या

-दुकानदार ने लोकलाज के चलते हत्या की घटना को दिया अंजाम

-महिला के प्रेम प्रसंग के कारण आरोपी को बदनाम होने का सता रहा था डर

वैली समाचार, देहरादून। 

डोईवाला के अठूरवाला में महिला प्रोफेसर की हत्या लूट के लिए नहीं बल्कि लोकलाज से बचने की लिए की गई। पुलिस का दावा है कि गांव के ही एक अधेड़ दुकानदार ने महिला और अपनी उम्र के बीच प्रेम प्रसंग को लोकलाज और शर्म समझते हुए महिला की हत्या कर डाली। पुलिस ने आरोपी दुकानदार को जुर्म कबूलने के बाद गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

ये थी पूरी घटना

अठूरवाला के सुनार गांव में बंगाल की मूल निवासी बुजुर्ग प्रोफेसर पुतुल घोष अपने मामा के साथ लम्बे समय से घर बनाकर रह रही थी। कुछ समय पहले महिला के मामा का निधन हो गया था। तब से महिला अकेली रहती थी। गत 9 सितंबर को महिला का पड़ोसी किसी सामान को लेने घर पर आया। मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ था। इस पर पड़ोसी पीछे से खिड़की खुली देख आवाज लगाने लगा। अंदर देखा तो महिला का खून से लथपथ शव पड़ा था। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस पिछले दो दिन से घटना के खुलासे को सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल सर्विलांस आदि की मदद से जांच में जुटी थी।इसके लिए डोईवाला के प्रभारी निरीक्षक सूर्यभूषण नेगी के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई थी। मामले की जांच कर रहे एसएसआई महाबीर रावत ने अपनी टीम के साथ सुरागरसी, पतारसी, निरीक्षण घटनास्थल व साक्ष्य संकलन किया।

 

ऐसे हुआ घटना का खुलासा

 

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि जांच में यह बात सामने आई कि महिला लम्बे समय अपने मामा के साथ रहती थी। मामा की मौत के बाद वह अकेली रह रही थी। मामा की मौत के बाद कुछ लोगों ने उसकी मदद की। इससे महिला कस्बे में दुकान चलाने वाले के करीब आ गई। पुलिस ने आसपास के लोगों और अन्य साक्ष्य संकलन कर इसकी पुष्टि की। पुलिस ने पुख्ता सबूत मिलने पर आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। जहां आरोपी ने बताया कि मेरा मृतिका के घर पर आना जाना था एवं मृतका मुझसे गलत कार्य करने के लिए प्रेरित करती थी । जिस कारण अभियुक्त द्वारा प्रेम प्रसंग, लोक लाज व शर्म के कारण उक्त घटना को करना बताया गया। पुलिस ने आरोपी को घटना को अंजाम देने में उपयोग किए गए डंडे और अन्य सामान को बरामद कर लिया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

इसलिए लूट नहीं मान रही पुलिस

मृतिका पुतुल घोष के घर से करीब 11-12 तोला के लगभग सोना बरामद हुआ जिनको सफेद प्लास्टिक के डब्बे में सील सर्वे मोहर किया गया एवं अभियुक्त तनुज असवाल की जामा तलाशी पर मृतका पुतुल घोष द्वारा गिफ्ट में दिया गया करीब 12 तोला सोना बरामद हुआ। जिससे प्रतीत होता है कि, घटना लूट के दृष्टि से नहीं की गई है।

मृतका का नाम/पताः-

सुश्री पुतुल घोष D/o अमल कुमार घोष मूल पता 24 कॉन्वैन्ट रोड इन्टीली कोलकाता हाल नि0 सुनारगांव जौलीग्रान्ट थाना डोईवाला देहरादून।

अभियुक्त का नाम/पताः-

तनुज असवाल S/o मेहरबान सिंह R/o सुनार गांव अठूरवाला जौलीग्रान्ट थाना डोईवाला देहरादून, उम्र 45 वर्ष

 

घटनास्थल से बरामदगी का विवरणः-

एक पीली धातु की गले की चेन, 02 जोडी पीली धातु के सोने के कडे, 01 पीली धातु का सिक्का, 03 हाथ की पीली धातु की अंगूठियां, 01 जोडी पीली धातु के झुमके, पीली धातु के नगजडे झुमके, सफेद धातु के 04 सिक्के, सफेद धातु की 03 अंगूठियां, एक जैन्ट्स व तीन लेडीज घडियां, 3701/- रूपये नकद ।अभियुक्त की जामा तलाशी से 01 चेन गले की पीली धातु, 01 जैन्टस अंगूठी पीली धातु, 01 घडी मर्दाना कम्पनी SEIKO चमकीले रंग की, कुर्ते में लगे 03 बटन का सैट पीली धातु, काले रंग का कमर पर बंधा पर्स जिसके अन्दर 4835/- रूपये।

गुडवर्क की पुलिस टीमः-

एसएचओ सूर्यभूषण नेगी,  एसओजी निरीक्षक ऐश्वर्य पाल, एसएसआई महावीर सिंह रावत, एसआई, शान्ति प्रसाद चमोली, कुलवन्त सिंह, ज्योति सिपाही कपिल यादव, देवेन्द्र नेगी, शशिकांत, विकास कुमार, भारत सिंह, प्रमोद कुमार, ललित कुमार, देवेन्द्र कुमार, रविन्द्र टम्टा, चन्द्रमोहन सिंह, दीक्षा सैनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

पीएम मोदी थोड़ी देर में दाखिल करेंगे नामांकन, अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेता मौजूदप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन करेंगे। वह पहले दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगे। घाट पर गंगा सप्तमी के शुभ मुहूर्त में पूजन करेंगे। पीएम मोदी के नामांकन में अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत कई केंद्रीय मंत्री व 16 राज्यों के सीएम व एनडीए के कई बड़े नेता शामिल हो रहे हैं। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे जिलाधिकारी कार्यालय।  यहां गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, रामदास आठवले, चंद्रबाबू नायडू, जेपी नड्डा, पवन कल्याण, संजय निषाद, हरदीप सिंह पुरी, जीतनराम मांझी व ओमप्रकाश राजभर समेत एनडीए नेता पहले ही पहुंच चुके हैं। पीएम काल भैरव मंदिर से 11.34 बजे नामांकन करने के लिए निकले।  पीएम काल भैरव मंदिर से 11.34 बजे नामांकन करने के लिए निकले। पीएम मोदी के नामांकन पर बोले केशव प्रसाद मौर्य उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पर कहा, “प्रधानमंत्री मोदी का भव्य रोड शो पूरे काशी, उत्तर प्रदेश व देश को उत्साहित करने वाला था… प्रधानमंत्री मोदी का मिशन जरूर सफल होगा, वह एक पृथ्वी और एक भविष्य की बात करते हैं…” यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने पीएम मोदी को दी बधाई  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में जाति, धर्म, संप्रदाय से ऊपर उठकर लोगों ने प्रतिभाग किया है। अद्भुत नजारा काशी की सड़कों पर था… मैं उन्हें(पीएम मोदी) बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं…” डीएम कार्यालय पहुंचे अमित शाह लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन दाखिल करने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और NDA के तमाम नेता वाराणसी के DM कार्यालय पहुंचे।