हिसार से अयोध्या के लिए भी मिलेंगी उड़ानें

पंचकूला। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रदेश सरकार हिसार स्थित महाराजा अग्रसेन हिसार हवाई अड्डे से प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ समेत पांच प्रदेशों के लिए अगस्त से उड़ान शुरू करने जा रही है।

महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे से उड़ानों को लेकर एलाइंस एयर एवियशन लिमिटेड के साथ वीरवार को समझौता हुआ है। अब प्रदेश के लोग जल्द ही हिसार एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए उड़ान ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हवाई चप्पल वाले हवाई यात्रा करने के सपने को हरियाणा में भी पूरा किया जाएगा।
मुख्यमंत्री पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस सेक्टर-1 पंचकूला में हरियाणा सरकार के नागरिक उड्डयन विभाग और एलायंस एयर एविएशन लिमिटेड के माध्यम से क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना (आरसीएस) के तहत क्षेत्रीय हवाई अड्डों के लिए हवाई कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर होने के बाद बोल रहे थे।

समझौते ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

मुख्यमंत्री ने नागरिक उड्डयन मंत्री कमल गुप्ता, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता की मौजूदगी में नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त निदेशक सतीश कुमार सिंगला और एलायंस एयर एविएशन लिमिटेड के नेटवर्क प्लानिंग हेड रंजन कुमार दत्ता सीईओ ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

पंचकूला में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की उपस्थिति में हरियाणा सरकार और एलायंस एयर एविएशन लिमिटेड ने महाराजा अग्रसेन हिसार हवाई अड्डे से उड़ान संचालन शुरू करने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

करनाल में एयरपोर्ट बनाने पर काम कर रही सरकार

कुछ माह में करनाल से हवाई सफर किया जा सकेगा। इसके लिए करनाल एयरोड्रोम को डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने की योजना को आगे बढ़ाया जा रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने अधिकारियों के साथ डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने के प्रस्ताव पर गंभीरता के साथ चर्चा की। परियोजना को शीघ्र अमलीजामा पहनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *