प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह पहुंचे पुरी, भगवान जगन्नाथ जी के दर्शन के बाद किया एक विशाल रोड शो

पुरी। : आज पुरी जगन्नाथ धाम का बड़दांड मोदी, मोदी नारे से प्रकंपित हो गया। देश के अन्य राज्यों की तरह पुरी में भी मोदी का जादू देखने को मिला। पूरा बड़दांड जनसमुंद में तब्दील हो गया।

अपने प्रिय प्रधानमंत्री को देखने के लिए आज सुबह से ही बड़दांड के दोनों ओर भारी भीड़ देखी गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह पुरी पहुंचे और भगवान जगन्नाथ जी के दर्शन करने के बाद एक विशाल रोड शो किए।

पीएम मोदी ने प्रभु जगन्‍नाथ के किए दर्शन

जानकारी के मुताबिक, रविवार रात भुवनेश्वर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजभवन में रात बिताई।आज सुबह 7 बजे वह पुरी के तलबणिया हेलीपैड पर पहुंचे।

वहां से वह सीधे मंदिर गए और भगवान जगन्नाथ जी का दर्शन करने के साथ पूजा अर्चना किए। इसके बाद सुबह 8 बजे के बाद प्रधानमंत्री का रोड शो शुरू हुआ।

पीएम मोदी की एक झलक के लिए उमड़ा जनसैलाब

प्रधानमंत्री को करीब से देखने के लिए लोगों का जनसैलाब बड़दांड में उमड़ आया था। प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनमोहन समल और पुरी से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार डॉ. संबित पात्रा भी थे।

लोगों ने चेहरे पर मोदी का मुखौटा और हाथ में मोदी की तख्ती लेकर उनका स्वागत किया।मोदी ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन भी किया और दोनों तरफ के लोगों ने ‘मोदी मोदी’ के नारे लगाए। अपने प्रिय प्रधानमंत्री को देखने के लिए लोगों में काफी उत्साह था।

एक घंटे तक चला प्रधानमंत्री का रोड शो

प्रधानमंत्री का रोड शो करीबन एक घंटे तक चला। बड़दांड के दोनों तरफ ओडिशा की संस्कृति की झलक भी देखने को मिली। कहीं पर कलाकार प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए गोटी पुआ नृत्य कर रहे थे तो कहीं पर ओडिशी नृत्य कर रहे थे। इसके बाद मोदी चुनावी प्रचार के लिए अनुगुल रवाना हो गए।

पीएम मोदी की सुरक्षा के खास इंतजाम

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए आज 63 प्लाटुन पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। इसमें तीन एसपी रैंक के अधिकारी तैनात रहे।

इसके साथ ही 8 अतिरिक्त एसपी, 22 डीएसपी, 42 इंस्पेक्टर, 109 सब इंस्पेक्टर, 34 हवालदार, 202 कांस्टेबल, 250 होमगार्ड आदि तैनात रहे।

पुरी एसपी पिनाक मिश्रा ने कहा है कि प्रधानमंत्री के पुरी पहुंचने से पहले पुरी जगन्नाथ मंदिर में आम लोगों के दर्शन को बंद कर दिया गया था। इसके साथ ही ट्राफिक प्रतिबंध भी जारी कर दिया गया था।

रोड शो के लिए मरिचिकोट चौक से मेडिकल चौक एवं तालबणिया चौक से जगन्नाथ मंदिर चौक तक प्रतिबंध लगाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *