भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी में उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग पिछड़े

-प्रदेश की 28 सदस्य और मोर्चा की छह सदस्य टीम में नहीं मिली जगह

-संगठन की उपेक्षा से वरिष्ठ नेताओं में नाराजगी, दबाव बनाने की तैयारी

देहरादून। ज़िला संगठन में गुटबाजी के चलते उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग के भाजपा नेताओं को संगठन में जगह नहीं मिल पायी। प्रदेश कार्यकारिणी और मोर्चा के 34 पदों में एक भी नेता का नाम न आने से खासी नाराजगी देखी जा रही है। इसे लेकर कुछ नेता प्रदेश अध्यक्ष से अपने समर्थकों के साथ मुलाकात करने की तैयारी में जुट गए हैं। साथ ही राज्य और राष्ट्रीय नेतृत्व से भी दबाव बनाने की जुगत भिड़ा रहे हैं।उधर, भाजपा संगठन ने कहा कि कार्यकारिणी का गठन सीनियर नेताओं और कार्यकर्ताओं से राय मशवरा के बाद किया गया है। संगठन में पद से ज्यादा काम करने वालों की जरूरत है।उधर, प्रदेश कार्यकारिणी घोषित होते ही नेताओं में खुशी की लहर है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वंशीधर भगत ने मंगलवार को कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। सोशल मीडिया में सूची जारी होते ही संगठन में पद की उम्मीदें लगाए नेताओं में खुशी के साथ नाराजगी देखने को मिली। प्रदेश संगठन में जगह मिलने से जहां नेताओं को बधाई देने वालों की होड़ लगी है, वहीं पद पाने से वंचित नेताओं को उनके समर्थक नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। बहरहाल प्रदेश कार्यकारिणी में 11 ज़िलों के साथ हल्द्वानी, कोटद्वार, रिषिकेश जैसे कस्बों से नाता रखने वाले नेताओं को संगठन में तरजीह मिली है। जबकि उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जैसा जिलों के नेताओं की उपेक्षा की बात कही जा रही है। गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ धाम भी इन जिलों में स्थित हैं। ऐसे में संगठन में जगह ने मिलने को लेकर चर्चाएं गर्म है। अब देखना होगा कि इन जिलों के नेता अपने को संगठन में दूसरे बचे पदों पर जगह बनाने में कितने कामयाब होते हैं।हालांकि प्रदेश संगठन का कहना है कि अभी कई मोर्चा, प्रकोष्ठों के अलावा दूसरे पदों पर भी ज़िम्मेदारी सौंपी जानी है। ऐसे में जो नेता काबिलियत रखता होगा, उसको जरूर जगह मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

पीएम मोदी थोड़ी देर में दाखिल करेंगे नामांकन, अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेता मौजूदप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन करेंगे। वह पहले दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगे। घाट पर गंगा सप्तमी के शुभ मुहूर्त में पूजन करेंगे। पीएम मोदी के नामांकन में अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत कई केंद्रीय मंत्री व 16 राज्यों के सीएम व एनडीए के कई बड़े नेता शामिल हो रहे हैं। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे जिलाधिकारी कार्यालय।  यहां गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, रामदास आठवले, चंद्रबाबू नायडू, जेपी नड्डा, पवन कल्याण, संजय निषाद, हरदीप सिंह पुरी, जीतनराम मांझी व ओमप्रकाश राजभर समेत एनडीए नेता पहले ही पहुंच चुके हैं। पीएम काल भैरव मंदिर से 11.34 बजे नामांकन करने के लिए निकले।  पीएम काल भैरव मंदिर से 11.34 बजे नामांकन करने के लिए निकले। पीएम मोदी के नामांकन पर बोले केशव प्रसाद मौर्य उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पर कहा, “प्रधानमंत्री मोदी का भव्य रोड शो पूरे काशी, उत्तर प्रदेश व देश को उत्साहित करने वाला था… प्रधानमंत्री मोदी का मिशन जरूर सफल होगा, वह एक पृथ्वी और एक भविष्य की बात करते हैं…” यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने पीएम मोदी को दी बधाई  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में जाति, धर्म, संप्रदाय से ऊपर उठकर लोगों ने प्रतिभाग किया है। अद्भुत नजारा काशी की सड़कों पर था… मैं उन्हें(पीएम मोदी) बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं…” डीएम कार्यालय पहुंचे अमित शाह लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन दाखिल करने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और NDA के तमाम नेता वाराणसी के DM कार्यालय पहुंचे।